WhatsApp Group         Join Now

Tata Punch Facelift 2024 लो जी लॉन्च होने वाला है टाटा पंच का फेसलिफ्ट

Tata Punch Facelift ;- जिसे जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा वैसे तो इस सेगमेंट और भी कई सारी कार्स आती है। लेकिन इंडियन कस्टमर द्वारा या फिर यूं कहे कि इंडिया के अंदर इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा Tata Punch को ही  पसंद किया जाता है

और आज हम बात करेंगे कि टाटा पांच का फेसलिफ्ट कब तक लांच होगा? किस प्राइस पॉइंट पर देखने के लिए मिलेगा? क्या-क्या चेंज इस गाड़ी के अंदर हमें देखने के लिए मिल जाएंगे? इन सब चीजों के बारे में आज के इस लेख में हम डिटेल में बात करेंगे।

 

Tata Punch Facelift

 

Tata Punch Facelift एक्सटीरियर, डिजाइन, डाइमेंशन

तो सबसे पहले Tata Punch Facelift के एक्सटीरियर, डिजाइन, डाइमेंशन और प्लेटफार्म के बारे में आपको बताएं तो इस गाड़ी को अल्फा आर्किटेक्चर के ऊपर डिजाइन किया जाएगा हालांकि एक्सटीरियर के अंदर कई सारे कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने के लिए मिल जाएंगे। 

फ्रंट में हमें यहां पर इस गाड़ी के अंदर कनेक्ट LED DRLS, अपडेटेड एलईडी हेडलैंप्स और टाटा का लोगो देखने के लिए मिल जाएगा। 

साइड प्रोफाइल के बारे में बताया जाए तो फेस लिफ्ट के साइड प्रोफाइल के बारे में बताया जाए तो Tata Punch Facelift के अंदर हमें नए डिजाइन के साथ में R  16 इंचेज के डायमंड कट एलॉय व्हील्स अवेलेबल कराए जाएंगे। 

और रियर साइड के बारे में आपको बताएं तो इस गाड़ी के रियल में हमें एलइडी कनेक्ट देखने के लिए मिलेगा और इसी के साथ में पार्किंग लाइट्स और टर्न इंडिकेटर भी दिए जाएंगे। 

रियर के अंदर हमें रूप माउंट स्पॉयलर. रूप मोड स्टॉप लैंप, रियल वाइपर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा विद डायनेमिक गाइडलाइंस और रिफ्लेक्टर भी इस गाड़ी के अंदर देखने के लिए मिल जाएंगे। 

 Tata Punch Facelift में रियर बंपर को रेड डिजाइन करके और भी ज्यादा स्पोर्टी और मस्कुलर बनाया जाएगा। 

 

Tata Punch Facelift

 

और अब हम रूफ के फीचर के बारे में आपको बताएं तो इस गाड़ी के रूप के ऊपर हमें माइक्रो एंटीना, रूफ रेल्स और एक सिंगल पेन इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ देखने के लिए मिल जाएगी जिसके अंदर हमें और टाइप इंच का फीचर भी देखने के लिए मिल जाएगा। 

Tata Punch Facelift को ऑफ रोड कैपेबल बनाने के लिए इस गाड़ी के अंदर हमें 187MM की ग्राउंड क्लीयरेंस ओवर कर दी जाएगी और इसी के साथ में एक क्लैड्डिंग और रियल डंपर के नीचे फॉक्स की प्लेट भी दी जाएगी। 

फेसलिफ्ट के साथ इस गाड़ी के अंदर हमें नए कलर ऑप्शंस भी देखने के लिए मिल सकते हैं। 

Tata Punch Facelift ENGNE OPCTION

Tata Punch Facelift के अंदर आने वाले इंजन ऑप्शन के बारे में आपको बताएं तो 8 मंथ्स फेसलिफ्ट के अंदर हमें तीन इंजन ऑप्शन देखने के लिए मिल जाएंगे जिसमें से पहले रहेगा 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नेचरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन जो की 86 भाप की पावर और उसी के साथ में 150 न्यूटन मीटर का पिकअप आउटपुट निकाल कर देगा। 

और जो दूसरा इंजन आएगा 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टाइट टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 125 स की पावर निकाल कर देगा और 225 न्यूटन मीटर का पिकअप आउटपुट निकलेगा।

और जो तीसरा इंजन रहेगा वह दिया जाएगा 1.5 लीटर 4 सिलेंडर रिमोट प्लांट टर्बोडीजल इंजन जो की 115 भाप की पावर और 250 न्यूटन मीटर का पिकअप आउटपुट निकाल कर देगा। 

टाटा पांच के अंदर हमें सीएनजी भी ऑफर करी जाती है जिसको 1.2 लीटर 3 सिलेंडर डायना प्रो इंजन के साथ में पर किया जाता है PUNCH के अंदर हमें ट्विन सीएनजी टेक्नोलॉजी दी जाती है

जिसके अंदर हमें पेट्रोल और सीएनजी पर ऑटोमेटिक स्विचिंग के साथ में डायरेक्ट सीएनजी पर इंजन स्टार्ट भी कर सकते हैं और यही सब फीचर हमें पांच पे स्लिप के अंदर भी देखने के लिए मिल जाएंगे। 

और अब इस गाड़ी के अंदर आने वाले ट्रांसमिशन ऑप्शन के बारे में आपको बताएं तो पांच फेसलिफ्ट के अंदर हमें और एमटी के साथ में 7 स्पीड डक्ट गियर बॉक्स भी देखने के लिए मिल जाएगा। 

Tata Punch Facelift Price and launch date in india

वही आगे बढ़ते हुए Tata Punch Facelift के इंडिया के अंदर प्राइस और लॉन्च डेट के बारे में आपको बताएं तो पांच फेसलिफ्ट का एक्सपेक्टेड प्राइस 625000 से स्टार्ट होता हुआ देखने के लिए मिल जाएगा और यह प्राइस 11 लाख तक जाएगा वह डिपेंड करता है आप कौन सा वेरियंट खरीदने हैं। 

 

Tata Punch Facelift

 

और इस गाड़ी के ऑन रोड प्राइस तभी पता चलेंगे जब यह गाड़ी इंडियन मार्केट में लांच होगी और इस गाड़ी के लॉन्च के बारे में आपको बताएं तो इस गाड़ी का लॉन्च 2024 के मिड तक इंडियन मार्केट में कर दिया जाएगा।  बाकी इससे पहले कोई भी अपडेट निकलकर सामने आता है तो मैं आपको जरूर बताऊंगा। 

Tata Punch Facelift interior

Tata Punch Facelift इंटीरियर फीचर और लुक्स के बारे में आपको बताएं तो इस गाड़ी के इंटीरियर में भी हमें काफी सारे अपडेट्स देखने के लिए मिल जाएंगे सबसे पहले पांच फेसलिफ्ट का इंटीरियर फुल लेदर  डिजाइनिंग के साथ में देखने के लिए मिलेगा। 

गाड़ी के अंदर हमें न्यू स्टीयरिंग व्हील देखने के लिए मिलेगा इसके ऊपर हमें स्टेरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूस कंट्रोल और टाटा का इल्यूमिनेटेड लोगों देखने के लिए मिल जाएगा। 

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में हमें के Tata Punch Facelift के अंदर फुली डिजिटल टीएफटी क्लस्टर देखने के लिए मिल जाएगा और यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पहले से भी ज्यादा अट्रैक्टिव रेस्पॉन्सिव और अपडेटेड रहेगा। 

और इस गाड़ी मे आपको 10.5 इंच के फ्लोटिंग टच स्क्रीन देखने के लिए मिल जाएगी यह लेटेस्ट यूआई पर चलेगी में इस टच स्क्रीन को हरमन साउंड सिस्टम के साथ में किया जाएगा। 

इस टच स्क्रीन के अंदर हमें सभी तरह की कनेक्टिविटी जैसे कि वायरलेस एंड्राइड ऑटो वायरलेस एप्पल  प्ले ब्लूटूथ और ऑग्ज़ीलियरी भी दिया जाएगा यह टच स्क्रीन काफी ज्यादा स्मूथ होने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक भी देखने के लिए मिल जाएगी और साथ ही में इसके अंदर हमें टाटा की इरा मोबाइल कनेक्ट टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी इस ऐप से हम गाड़ी के अंदर जिओ फेंसिंग लास्ट लोकेशनऔर लास्ट टॉप स्पीड जैसे कई सारे एडवांस फीचर हम मोबाइल से एक्सेस कर पाएंगे। 

Tata Punch Facelift के अंदर हमें सिंगल जॉन acदेखने के लिए मिलेगा जो की क्लाइमेट कंट्रोल के साथ में अवेलेबल कराया जाएगा हालांकि इस गाड़ी का अगला बॉक्स भी ठंड रहने वाला है फ्रंट में हमें ऑटोमेटिक हेडलैंप्स और रंगीन वाइपर्स 20 गाड़ी के अंदर दिए जाएंगे इंटीरियर में हमें मैन्युअल डिमिंग के साथ में आरबी और भी  और इलेक्ट्रिकल एडजस्टमेंट और माउंटेड टर्न इंडिकेटर इस गाड़ी के अंदर सपोर्ट करेंगे। 

Tata Punch Facelift  टॉप मॉडल तक पूरी तरह से खिलेश रहेगी यहां पर हमें पुश बटन स्टार्ट स्टॉप और रिक्वेस्ट आंसर भी देखने के लिए मिल जाएंगे और इसी के साथ में ड्राइवर सीट समय एडजेस्टेबल दी जाएगी 

यह दोनों ही सीट्स मैन्युअल एडजस्टमेंट के साथ में देखने के लिए मिल जाएगी ड्राइवर और को ड्राइवर के लिए हमें आर्म्रेस्ट वायरलेस चार्जर और कप होल्डर भी देखने के लिए मिल जाएंगे ट्रांसमिशन ऑप्शन में जैसा कि मैं आपको पहले ही बताया है पांच फेसलिफ्ट के अंदर हमें मैन्युअल और एमटी के साथ में नया 7 स्पीड डीसीए गियर बॉक्स देखने के लिए मिल जाएगा जो की पैदल शिफ्ट के साथ में अवेलेबल कराया जाएगा और इस गाड़ी के अंदर हमें मैन्युअल हंड्रेड देखने के लिए जाएगा। 

और सेकंड रो  के बारे में आपको बताएं तो सेकंड रो में हमें 6040 स्प्लिट रेशों के अंदर देखने के लिए मिल जाएगी जिसमें हमें एडजेस्टेबल  के साथ में आर्म्रेस्ट भी देखने के लिए मिलेगा। 

सेकंड ड्रॉप पैसेंजर के लिए हमें कप होल्डर चार्जिंग प्वाइंट्स और सेपरेट एसी वेंट्स भी देखने के लिए मिल जाएंगे इंटीरियर में हमें रूफ के ऊपर केबिन लाइटिंग सनग्लास होल्डर और एक सिंगल पेन इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ देखने के लिए मिल जाएगी जिसके अंदर हमें n टाइप इंच के साथ में रंगीन का फीचर भी देखने के लिए मिलेगा

Tata Punch Facelift के अंदर हमें 366 लीटर का बूट स्पेस देखने के लिए मिल जाएगा अगर हम सीएनजी वेरिएंट की तरफ जाते हैं तो भी हमारा बूट स्पेस 366 लीटर का ही रहने वाला है क्योंकि Tata Punch Facelift के अंदर हमें ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी दी जाती है जिसमें 30 लीटर के दो सिलेंडर जैसी के अंदर इंटीग्रेटेड जाएंगे यानी कि बूट स्पेस में किसी भी तरह का कंप्रोमाइज नहीं रहेगा। 

आगे बढ़ते हुए टाटा पांच फेसलिफ्ट में सेफ्टी के अपडेट्स के बारे में बात करें और आपको सेफ्टी के बारे में बताएं तो Tata Punch पहले से ही काफी ज्यादा सेफ है इस गाड़ी को अल्फा और प्लेटफार्म के ऊपर बनाया गया है और Tata Punch  ने ग्लोबल एंड कैप में फाइव स्टार की सेफ्टी रेटिंग भी अचीव कर रखी है तो इस गाड़ी की सेफ्टी भी काफी अच्छी हो जाती है। 

और इस गाड़ी के अंदर हमें सभी तरह के बेसिक सेफ्टी फीचर्स जैसे कि टर्बो या फिर डीजल वेरिएंट के अंदर हमें जो फूड डिस्क ब्रेक, फ्री पॉइंट सीट बेल्ट, आइसोफिक सीट माउंट और top of the line वारी टर्बो या फिर डीजल वेरिएंट के अंदर हमें जो डिस्क ब्रेक 3 पॉइंट, सीट बेल्ट, आइसोपिक सीट माउंट और टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट तक 6 ईयर बैक भी देखने के लिए मिल जाएंगे। 

एडीशनली इस गाड़ी के अंदर हमें रिवर्स पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया जाता है जो की डायनेमिक गाइडेंस के साथ में अवेलेबल कराया जाता है। 

 

ये भी पढे

इंतजार खत्म! दबंग लुक के साथ आ रही है Mahindra Thar 5 Door बड़ी स्क्रीन और सन्नरूफ़ के साथ ही कई खास फीचर्स

नए साल पर लेकर आए घर MAHINDRA THAR के जैसी MARUTI SUZUKI JIMNY सस्ते प्राइस मे शानदार 5 DOOR SUV

Leave a Comment