WhatsApp Group         Join Now

Best Small Business Ideas 2024 इस छोटे से बिजनेस को करके बहुत सारे लोग छाप रहे है महीने के लाखों रुपए, 2024 मे यह

Best Small Business Ideas 2024- अगर आप इंडिया के अंदर बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हो तो आज के लेख के अंदर मैं आप लोगों के लिए लेकर आया हूं 3 ऐसे Business Ideas जो अपने आप में यूनिक है। 

तो आपको सिंपली क्या करना होगा एक मशीन खरीदनी होगी उसे मशीन को खरीदने के बाद में या तो आप प्रोडक्ट बनाकर मार्केट में भेज सकते हैं या फिर लोगों को सर्विसेज देकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं अब दोस्तों चारों बिजनेस आईडियाज क्या है जानने के लिए लेख के अंत तक पूरा पढे। 

 क्योंकि हो सकता है number 1Business Ideas आपको पसंद ना आए लेकिन दूसरा आपके काम का हो सकता है या फिर तीसरा हो सकता है या फिर चौथा भी हो सकता हैं 

NUMBER 3 3D WALL PANTING

ये Business Ideas अपने आप में बहुत ज्यादा क्रिएटिव और यूनिक है और आज के टाइम में इसकी डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है। 

 

Best Small Business Ideas 2024

जो फोटो देख पा रहे हैं यह रियल नहीं है पेंटिंग है और आज के टाइम में काफी सारे लोग ऐसे हैं जो इस प्रकार की पेंटिंग अपने फ्लोर पर करवाना पसंद करते हैं जैसे कि आप बहुत सारे घरों में देखेंगे ऑफिस में देखेंगे मॉल में देखेंगे कॉलेज में देखेंगे और बहुत सही जगह पर आपको इस प्रकार की पेंटिंग देखने को मिल जाएगी। 

Best Small Business Ideas 2024 मैं आपको बता दूं इस पार्टिकुलर बिजनेस में 40 से 50% तक का प्रॉफिट मार्जिन होता है और पर SQUARE FEET के हिसाब से चार्ज किया जाता है। 

अब आप में से काफी सारे लोग सोच रहे होंगे हमको तो पेंटिंग बनाना आता नहीं है तो दोस्तों आपको पेंटिंग बनाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी आपको सिंपली एक मशीन खरीदनी पड़ेगी उसे मशीन में आपको कमान देना होता है उसके बाद मशीन ऑटोमेटेकली फ्लोर को पेंट कर देती है। 

3d wall painting machine

जैसे मान लीजिए आपको पार्टिकुलर डिजाइन बनाना चाहते तो आपको सिंपली सॉफ्टवेयर के अंदर कमान देना होगा उसको सेट करना है उसके बाद में मशीन ऑटोमेटेकली फ्लोर के ऊपर और डिजाइन को प्रिंट कर देगी। 

Best Small Business Idea 2024

अब आप में से काफी सारे लोग डिजाइन बनाना तो आता नहीं है तो डिजाइन हमें कहां से मिलेगी तो दोस्तों इस केस में दो ऑप्शंस होते हैं

  • सबसे पहले क्या होता है कि कस्टमर आपको खुद ही डिजाइन दे देगा कि यह डिजाइन मुझे फ्लोर के ऊपर बनवानी है। 
  • सेकंड केस में वह आपको खाली आइडिया देगा उसे आपको इंप्लीमेंट करना होगा तो उसके इसमें आपको खुद डिजाइन बनानी पड़ेगी या फिर आप किस डिजाइनर से कांटेक्ट कर सकते हैं। 

इसके अलावा मार्केट में बहुत सारे AI  TOOL अवेलेबल है उनकी मदद से भी आप डिजाइन क्रिएट करवा सकते हैं और उसके बाद में इस प्रकार का बिजनेस शुरू करके जबरदस्त पैसे बना सकते है।

इसके अलावा मे आपको एक चीज सजेस्ट करना चाहूंगा अगर आप 3D फ्लोर प्रिंटिंग का बिजनेस कर रहे हैं तो उसके साथ-साथ 3D वॉल प्रिंटिंग का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं तो उसके इसमें आपको दो मशीन खरीदनी पड़ेगी एक मशीन होगी जो फ्लोर को प्रिंट करेगी ओर एक ऐसी होगी जो वाल को प्रिंट करेगी तो आप एक ही जगह पर दोनों काम कर सकते हैं और ज्यादा पैसे कमा पाएंगे। 

Best Small Business Idea 2024

अब अगर आपको यह लग रहा है कि यह जो मशीन इतनी बड़ी है इसको आप कस्टमर तक कैसे ले जाएंगे तो मैं आपको बता दूं यह दिखने में बड़ी दिखती है लेकिनइससे एडजस्ट कर सकतेहैं और वहां पर जाकर इसको प्रिंट किया जा सकता है

यहां पर चार्ज पर SQUARE FEET लिया जाता है तो मार्केट में जो रेट चलता है वह चलता है ₹400 से लेकर ₹500 के बीच में और इसके अंदर 50% का प्रॉफिट मार्जिन होता है।

Best Small Business Ideas 2024

Best Small Business Ideas 2024 मे अब दोस्तों मान लीजिए अगर किसी कस्टमर को 100 स्क्वायर फीट की जगह के अंदर पेंटिंग करवानी है तो उसका प्राइस हो जाएगा ₹40000 से लेकर ₹50000 के बीच में और उसमें आप आसानी से 15 से ₹20000 का प्रॉफिट मार्जिन कमा सकते हैं

ये भी पढे

Online business ideas in India : (2024) मैं 100% प्रॉफ़िट मे रहेंगे ये 10 ऑनलाइन बिजनेस

 

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024 महिंद्रा ठार को कड़ी टक्कर देगी ये car

2 thoughts on “Best Small Business Ideas 2024 इस छोटे से बिजनेस को करके बहुत सारे लोग छाप रहे है महीने के लाखों रुपए, 2024 मे यह”

Leave a Comment