WhatsApp Group         Join Now

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024 महिंद्रा ठार को कड़ी टक्कर देगी ये car

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024:- जीप कंपनी की तरफ से आने वाली है इंडिया मे Jeep Renegade जो की महिंद्रा ठार को कड़ी टक्करदेने वाली है। जीप की कोई भी कार जब भी रोड से निकलती है तो आपकी नजरे पल भर के लिए ही सही उसे कर पर रुकी जाती है। 

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024
Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024

दोस्तों आज के टाइम में इंडिया में महिंद्रा थार ऑफ रोडिग के मामले मे नंबर 1 और हर दूसरे बंदे की फेवरेट  बन चुकी है और इसकी सक्सेस की एक बहुत बड़ी वजह यह है कि इस गाड़ी का कोई भी कंपीटीटर यानी कि इसके अगेंस्ट में कोई भी गाड़ी नहीं आती है जो इसके बदले हम खरीद सके। 

लेकिन guys रुको जरा आप सभी के लिए गुड न्यूज़ है कि अगर आपको महिंद्रा थार नहीं लेनी है और साथ ही मैं आपको एक फोर बाई फोर suv भी लेनी है जिससे आप ऑफ रोडिंग भी कर पाए तो आपके लिए मैं लेकर आया हूं उस गाड़ी की डिटेल इस लेख मे उस गाड़ी का नाम है Jeep Renegade  जो की महिंद्रा थार की एक बड़ी कंपीटीटर रहने वाली है। 

हम सभी जानते हैं की जीप कंपनी की इंडिया के अंदर कुछ गिनी चुनी कार सेल होती है हालांकि ग्लोबल मार्केट के अंदर Jeep Renegade काफी समय से आ रही है और यह वाली वहां पर बहुत ज्यादा सक्सेसफुल CAR मानी जाती है, आज की लेख में मैं आपको बताऊंगा की Jeep Renegade क्या इंडिया के अंदर आ सकती है?? अगर आती है तो किस प्राइस पॉइंट पर आएगी? क्या गाड़ी के अंदर फीचर दिए जाएंगे? क्या यह गाड़ी महिंद्रा थार को टक्कर दे पाएगी या फिर नहीं? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए इस लेख को एंड तक पढ़िएगा। 

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024.

CAR एक्सटीरियर, डिजाइन, डाइमेंशन

 सबसे पहले इस गाड़ी की एक्सटीरियर डिजाइन डाइमेंशन और प्लेटफार्म के बारे में बात करें तो एक्सटीरियर वइस यह गाड़ी आपको बहुत ही दमदार देखने के लिए मिलेगी और इस गाड़ी का फ्रंट आपको टोटली एलईडी सेटअप के साथ देखने के लिए मिलेगा और ये टॉप वेरिएंट के अंदर आपको एलईडी ही दिया जाएगा।  इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स रहेंगे। 

बाकी बेस मोडेल के अंदर आपको हैलोजन ऑफर किया जाएगा फ्रंट में राउंड शेप के डीआरएलएस रहेंगे सिग्नेचर सेवन स्लेट वाली आपको ग्रिल ऑफर करी जाएगी जो कि हां वे टिपिकल जीप की गाड़ियों के अंदर देखने के लिए मिलती है। 

बाकी ग्लोबल वेरियंत के अंदर इस गाड़ी के अंदर आपको ADAS का फीचर भी दिया जाता है लेकिन इंडिया में यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि इस गाड़ी के अंदर एडास का फीचर दिया जाएगा या फिर नहीं क्योंकि अगर यह फीचर इंडिया के अंदर आया तो इसके प्राइस थोड़े ज्यादा बढ़ जाएंगे और मिडिल क्लास कस्टमर इसे लेने से थोड़ा सा पीछे हटेंगे। 

बाकी फ्रंट मैं आपको पार्किंग लाइट दी जाएगी।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो साइड से देखने में गाड़ी का जो डिजाइन है वह काफी ज्यादा बॉक्सि टाइप में मालूम पड़ता है गाड़ी के चारों ही टायर्स में आपको डिस्क ब्रेक ऑफर किए जाएंगे स्क्वायर शेप में और भीमस रहेंगे साइड में आपको भी लार्जेस्ट और बॉडी पर क्लैड्डिंग ऑफर करी जाएगी।

और जो रुफ का क्षेत्र है वहां पर हमें रुफ में पहनारोमिक रिमूवल सनरूफ ऑफर करी जाएगी जैसा कि हमें जीप के रेगुलर और रूबिकों के अंदर देखने के लिए मिलती है

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024
Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch In India 2024

इस तरीके से इस गाड़ी का एक्सटीरियर बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव और बहुत ज्यादा एरोगेंट मालूम पड़ता है। 

बाकी डाइमेंशन वाइस देखे तो इस गाड़ी की लेंथ में 425 5mm विथ 1a 205MM हाइट 1697MM की देखने के लिए मिलेगी। 

गाड़ी की ग्राउंड क्लीयरेंस भी यहां पर 220MM यानी की 220MM की रखी जाएगी। 

Jeep Renegade CAR INTERIOR

और अब आगे बढ़ते हैं इस गाड़ी के इंटीरियर फीचर की तरफ इस गाड़ी के इंटीरियर में आपको कंफर्ट बहुत ही ज्यादा नेक्स्ट लेवल का मिलेगा जो की गाड़ी के लिए एक प्लस प्वाइंट साबित होगा क्योंकि महिंद्रा थार के अंदर सब कुछ ओके है लेकिन उसे गाड़ी का जो कंफर्ट है इंटीरियर वाइस वह बहुत ज्यादा बेड एक्सपीरियंस को डिलीवर करता है। 

 वहीं अगर गाड़ी के इंटीरियर की बात करें तो गाड़ी में ड्राइवर कंफर्ट के लिए  कंट्रोल डोर्स पर ही दिए जाएंगे फ्रंट विंडोज को कंट्रोल करने के लिए ऑटो बटन दिए जाएंगे लेफ्ट साइड में स्टीयरिंग व्हील पर एमएलडी कंट्रोल दिए जाएंगे और स्टीयरिंग व्हील के राइट साइड में आपको एडाप्टिव कंट्रोल और लिमिटेड कंट्रोल्स भी ऑफर किए जाएंगे। 

क्लस्टर इस गाड़ी का समय डिजिटल रहेगा इसमें लेफ्ट साइड तो टेकोमीटर जैसे कंट्रोल दिए जाएंगे और राइट साइड में स्पीडोमीटर के कंट्रोल दिए जाएंगे।  मिड सेंटर में देखने के लिए मिलेगा। 

Jeep Renegade ENGNE

GUYSअब चलते हैं सीधा इस गाड़ी के में हाईलाइट इसके इंजन की तरफ क्योंकि इस गाड़ी का डायरेक्ट कंपटीशन सभी जानते हैं कि महिंद्रा थार के अंदर किस तरीके की पावर दी जाती है तो आपको मैं बता दूं जीप रेनेगेड की ग्लोबल वेरिएंट के अंदर इस गाड़ी में दो इंजन दिए जाते हैं उन्हीं से इंजन को इंडिया में भी कंटिन्यू किया जाएगा। 

जिसमें की पहला रहता है 1.4 लीटर T- JET टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 138 भाप की पावर और 185 न्यूटन मीटर का आउटपुट निकाल कर देगा और इस इंजन के साथ में 7 स्पीड टॉप कनवर्टर गियर बॉक्स दिया जाता है। 

इसके अलावा जो दूसरा इंजन रहता है वहां पर हमें 2 लीटर T-TRBO डीजल इंजन ऑफर किया जाएगा जो की 170 भाप की पावर और 350 न्यूटन मीटर का आउटपुट निकाल कर देगा यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ में दिया जाएगा डीजल इंजन के साथ में यह प्लस पॉइंट रहेगा कि आपको इस इंजन में फोर बाई फोर का आउटपुट भी दिया जाएगा तो कहीं ना कहीं यह गाड़ी महिंद्रा थार के कंपैरिजन में लगभग से पावर डिलीवर करके देगी। 

लेकिन महिंद्रा थार जो आती है वह 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ में आती है हालांकि जो पावर आउटपुट है दोनों में ही ऑलमोस्ट सिमिलर रहने वाले हैं बाकी ज्यादा डिटेल्स में तब पता चलेगा जब यह गाड़ी एक्चुअली इंडिया के अंदर लॉन्च की जाएगी। 

Jeep Renegade 4X4 SUV Lunch DATE In India 2024

 इस गाड़ी के प्राइस और लॉन्च डेट के बारे में बात करें तो अगर मैं इस गाड़ी के एक्सपेक्टेड लॉन्च डेट के बारे में बताऊं तो इस गाड़ी का एक्सपेक्टेड लॉन्च डेट मार्च 2024 तक इस गाड़ी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा।  और एक्सपेक्टेड है कि इस गाड़ी की कीमत 10.5 लाख से यहां पर स्टार्ट होती हुई देखने के लिए मिल जाएगी। 

ये भी पढे

इंतजार खत्म! दबंग लुक के साथ आ रही है Mahindra Thar 5 Door बड़ी स्क्रीन और सन्नरूफ़ के साथ ही कई खास फीचर्स

नए साल पर लेकर आए घर MAHINDRA THAR के जैसी MARUTI SUZUKI JIMNY सस्ते प्राइस मे शानदार 5 DOOR SUV

Leave a Comment