WhatsApp Group         Join Now

TOYOTA 7 SEATER SUV TOYOTA RUSH LAUNCH IN INDIA 2024 इंटीरियर और एक्सटिरीयर मे फ़ौरचूनर की सैम कॉपी, 13 लाख मे मिनी फॉरचूनर

TOYOTA 7 SEATER SUV TOYOTA RUSH LAUNCH IN INDIA 2024 टोयोटा रश इंडियन मार्केट में कंप्लीट करेगी KIA KREZऔर HUNDAI अल्काजार जैसी कर से हालांकि =RUSH के अंदर हमें कुछ चीज ऐसी देखने के लिए मिलेगी जो की इस  सेगमेंट की दूसरी कार्स  में नहीं आती। 

 

TOYOTA RUSH

TOYOTA RUSH INTERIOR

सबसे पहले TOYOTA RUSH के एक्सटीरियर डिजाइन डाइमेंशन और प्लेटफार्म के बारे में बात करें तो यह गाड़ी हमें टोयोटा के जाने-माने टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर यानी की TANG प्लेटफार्म के ऊपर बसे देखने के लिए मिलेगी टोयोटा रश का ओवरऑल एक्सटीरियर फॉर्च्यूनर और इनोवा से काफी ज्यादा इंस्पायर्ड रहने वाला है। 

 

TOYOTA RUSH
TOYOTA RUSH

 

वही इस गाड़ी की लेंथ 4,435M विथ 1,695M और हाइट 1705 MM की रहेगी TOYOTA RUSH  का व्हीलबेस 2685M और ग्राउंड क्लीयरेंस 220MM की रहने वाली है। 

TOYOTA RUSH EXTERIOR

फ्रंट में इस गाड़ी के अंदर हमें एलईडी दर्स रिफ्लेक्टर बेस एलईडी हेडलैंप्स, हैलोजन फोग लैंप्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर कैमरा और एड्रेस का सेंसर भी दिया जाएगा साइट प्रोफाइल के बारे में बात करें तो टोयोटा रश के अंदर हमें टॉप मॉडल तक r17 इंचेज के डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे वहीं इस गाड़ी के आरबीएस के ऊपर माउंटेन टर्न इंडिकेटर के साथ ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग भी रहेगी। 

रियर में टोयोटा रश के अंदर स्प्लिट एलईडी लैंप्स रहेगी पार्किंग लाइट्स और टर्न इंडिकेटर के साथ में गाड़ी करयर के अंदर हमें रूफ पाउंड, स्पॉयलर रूफ, माउंट्स टॉप लैंप, रियल वाइपर, डिफॉगर, रिवर्स पार्किंग सेंसर रिवर्स पार्कइंग कैमरा विद डायनेमिक गाइडलाइंस और रिफ्लेक्टर पर दिए जाएंगे। 

TOYOTA RUSH FEATURES

TOYOTA RUSH के फीचर्स के बारे में बात करें तो हम सब जानते हैं टोयोटा की अधिकतर कार्स के अंदर हमें सनरूफ देखने के लिए नहीं मिलता टोयोटा रश के अंदर भी हमें रूप के ऊपर रूफ नहीं  दिया जाएगा इस गाड़ी के अंदर किसी भी तरह का सनरूफ नहीं रहने वाला। 

हालांकि यह गाड़ी काफी ज्यादा ऑफ रोड ओरिएंटेड रहेगी क्योंकि इसके अंदर हमें 220M K ग्राउंड क्लीयरेंस ऑल ओवर क्लैड्डिंग फॉक्स के प्लेट्स और रियर व्हील ड्राइव में दिया जाएगा। 

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में इस गाड़ी के अंदर हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा मल्टी इनफॉरमेशन डिस्प्ले के साथ में इसके अंदर हमें टेकोमीटर ऑडोमीटर टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डोर वार्निंग डिस्टेंस, एफिशिएंसी सीट बेल्ट रिमाइंडर और लेवल वन ADAS के कई सारे फीचर्स देखने के लिए मिल जाएंगे। 

TOYOTA RUSH ENGINE

अगर TOYOTA RUSH के अंदर आने वाले इंजन ऑप्शंस और उनकी स्पेसिफिकेशंस के बारे में बात करें तो इस गाड़ी के अंदर हमें एक ही इंजन ऑप्शन देखने के लिए मिलेगा जो की रहने वाला है 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नेचरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन यह इंजन हमें 103 भाप के साथ 136 न्यूटन मीटर का बिग टॉक निकाल कर देगा। 

ट्रांसमिशन ऑप्शंस फाइव स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉप कनवर्टर रहने वाला है यह इंजन रियल लाइफ कंडीशंस पर हमें 16 से लेकर 18 किलोमीटर पर लीटर तक की माइलेज दे सकता है वही इस गाड़ी के अंदर हमें रियर व्हील ड्राइव पर ऑफर किया जाएगा। 

काफी ज्यादा चांसेस यह भी है कि टोयोटा अपने रश के अंदर हमें सीएनजी भी ऑफर करें जिसकी वजह से काफी सारे कस्टमर इस कड़ी की तरफ अट्रेक्ट होने वाले हैं

TOYOTA RUSH PRICE IN INDIA

TOYOTA RUSH के इंडिया के अंदर प्राइस और लॉन्च डेट के बारे में बात करें तो इस गाड़ी का इंडिया में एक्सपेक्टेड प्राइस 11 लाख से लेकर 19 लाख तक का रहने वाला है मुझे इस गाड़ी की इंडिया में एक्सपेक्टेड लॉन्च डेट 2024 के MEED तक की रहने वाली है 

इंटीरियर लुक्स फीचर्स और डिजाइन के बारे में बात करें टोयोटा रश काफी ज्यादा यूजर फ्रेंडली और वैल्यू फॉर मनी रहने वाली है

TOYOTA RUSH COLOUR CONFIGURATION

सबसे पहले इस गाड़ी का इंटीरियर डुएल टोन कलर कॉन्बिनेशन में आएगा जिसमें एपोस्ट्रेट टॉप मॉडल तक लेदर के अंदर रहने वाली है TOYOTA RUSH के अंदर हमें टेल्स और टेलीस्कोपिक एडजस्टमेंट के साथ3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा जिसके ऊपर स्टेरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज कंट्रोल भी रहेगा। 

TECHNOLOGY FEATURES

इन्फोटेनमेंट में इस गाड़ी के अंदर हमें 9 इंचेज तक के टच स्क्रीन देखने के लिए मिल सकती है इसके अंदर हमें सभी तरह की कनेक्टिविटी जैसे कि वायरलेस एंड्राइड, ऑटो, वायरलेस एप्पल CAR प्ले और ब्लूटूथ भी रहेगा यह टच स्क्रीन काफी ज्यादा स्मूथ और LAG फ्री भी रहने वाली है। 

साथी में इसके अंदर हमें टोयोटा की I CONNECT, मोबाइल कनेक्ट टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी जिसकी मदद से हम गाड़ी के अंदर कई सारे फीचर्स मोबाइल से एक्सेस कर पाएंगे  के अंदर ड्यूलजॉन एक रहेगा क्लाइमेट कंट्रोल के साथ में इस गाड़ी का क्लब बॉक्स पर कोल्ड रहने वाला है। 

फ्रंट में हमें ऑटोमेटिक हेडलैंप्स और रंगीन वाइपर दिए जाएंगे इंटीरियर में मैन्युअल डेमिंग के साथ आरबी और आरबीएस ऑटो फोल्ड, इलेक्ट्रिकल एडजेस्टमेंट माउंटेन, टर्न इंडिकेटर और ब्रैंडस्पोर्ट मॉनिटरिंग भी सपोर्ट करेंगे यह गाड़ी पूरी तरह से खिलेश रहेगी। 

 

TOYOTA RUSH

 

पुश बटन स्टार्ट स्टॉप और रिक्वेस्ट सेंसर के साथ में ड्राइवर सीट 6 वे एडजेस्टेबल रहेगी और को में ड्राइवर सीट फॉर वे एडजेस्टेबल इन दोनों सीट्स के अंदर हमें वेंटिलेशन का ऑप्शन भी देखने के लिए मिल सकता है

ड्राइवर के लिए हमें आर्म्रेस्ट चार्जिंग प्वाइंट्स और कब होल्डर पे दिए जाएंगे ट्रांसमिशन ऑप्शंस में जैसा कि मैं आप सबको बताया इस गाड़ी के अंदर हमें फाइव स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉप कनवर्टर ऑफर कर जाएगा रियल पैसेंजर के बारे में बात करें तो TOYOTA RUSH के अंदर हमें कैप्टन सीट्स भी देखने के लिए मिलेगी। 

हालांकि नॉर्मली सेकंड रो मे हमें 6040 स्प्लिट  में दी जाएगी एडजेस्टेबल हेड्रेस्ट और आर्म्रेस्ट के साथ में सेकंड हो पैसेंजर्स के लिए हमें सेपरेट AC वेंट्स चार्जिंग प्वाइंट्स और कब होल्डर पर दिए जाएंगे थर्ड हो फ्रंट फेसिंग रहेगी और थर्ड हो पैसेंजर्स के लिए भी हमें ऐसी इवेंट्स और चार्जिंग प्वाइंट्स देखने के लिए मिल जाएंगे इंटीरियर में रूफ के ऊपर हमें एलईडी केबिन लाइटिंग और सनग्लास होल्डर ऑफर कर जाएगा। 

 बूट स्पेस के बारे में बात करें तो TOYOTA RUSH के अंदर हमें 214 लिटर्स का एक्सटेंडेबल बूट स्पेस ऑफर कर जाएगा । 

 

ये भी पढे

इंतजार खत्म! दबंग लुक के साथ आ रही है Mahindra Thar 5 Door बड़ी स्क्रीन और सन्नरूफ़ के साथ ही कई खास फीचर्स

नए साल पर लेकर आए घर MAHINDRA THAR के जैसी MARUTI SUZUKI JIMNY सस्ते प्राइस मे शानदार 5 DOOR SUV

1 thought on “TOYOTA 7 SEATER SUV TOYOTA RUSH LAUNCH IN INDIA 2024 इंटीरियर और एक्सटिरीयर मे फ़ौरचूनर की सैम कॉपी, 13 लाख मे मिनी फॉरचूनर”

Leave a Comment